कोरोना की लड़ाई भामाशाह के सहयोग से जीतेगा भारत ..

0
8

भामाशाह डॉ. प्रीतपाल सिंह सिद्दू ने 335 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर 
हनुमानगढ़ भेजकर जिले को दी बड़ी राहत

जयपुर 01 जून, 2021 कोरोना महामारी की दूसरी लहर में जहां सभी जगह oxygen की कमी महसूस की जा रही है। वहां संजीवनी के रूप में हनुमानगढ़ जिले के ढाबां के भामाशाह और वर्तमान में अमेरीकी बेस कंपनी सोलर डायग्नोसिस के सीईओ डॉ. प्रीत पाल सिंह सिद्धू (Dr.preetpal singh siddu)ने संगरिया विधायक  गुरदीप शाहपीणी की प्रेरणा से करीब डेढ़ करोड़ लागत के 335 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर हनुमानगढ़ भिजवाए ।

जिले के सभी अस्पतालों में प्राणवायु होगी उपलब्ध

जिन्हें उनकी मां ढ़ाबां सरपंच श्रीमती सिमरजीत कौर, उनके भाई रमनदीप स्दिदू, संगरिया विधायक गुरदीप शाहपीणी, पूर्व मंत्री डॉ. रामप्रताप और अन्यों ने जिला कलक्टर श्री नथमल डिडेल, सीएमएचओ डॉ. नवनीत शर्मा, एसीएमएचओ डॉ. पवन छिंपा, आरसीएचओ डॉ. विक्रम सिंह की उपस्थित में जिला प्रशासन को सौंपे। जिला अस्पताल और विभिन्न तहसीलों की पीएचसी, सीएचसी भिजवा दिया गया। एसीएमएचओ डॉ. पवन छिंपा ने बताया कि जिला अस्पताल को 100, भादरा तहसील में 50, नोहर में 25, रावतसर में 25, पीलीबंगा में 30, टिब्बी में 20, संगरिया में 40 और हनुमानगढ़ की दो सीएचसी पक्कासहारणा और धौलीपाल में 5-5 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भिजवा दिए गए। 25 मशीनों को सीएमएचओ कार्यालय में रिजर्व में रखे गए हैं। खास बात ये कि जिला कलक्टर के विशेष प्रयास और राज्य सरकार के सहयोग से 12 प्रतिशत जीएसटी में भी छूट दे दी गई। 

सात समंदर पार भी अपनी मिटटी की महक
भामाशाह और वर्तमान में अमेरीकी बेस कंपनी Solar Diagnosis के सीईओ ढाबां के डॉ. प्रीत पाल सिंह सिद्धू की मां और वर्तमान में ढाबां सरपंच श्रीमती सिमरजीत कौर ने इस अवसर पर कहा कि मेरे बेटे ने बाहर से ये ऑक्सीजन कंसंट्रेटर जरूरतमंदों के लिए भेजे हैं इससे वे बहुत खुश हैं और उम्मीद करती हैं कि ये ऑक्सीजन कंसंट्रेटर लोगों के जीवन बचाने में काम आएंगे। डॉ. प्रीतपाल सिंह सिद्दू के भाई ढाबां निवासी श्री रमनदीप सिद्दू ने कहा कि मेरे बड़े भाई अमेरीका मे रह रहे हैं उन्हें जब दिल्ली में लोगों के रोड़ पर ऑक्सीजन लगाने की स्थिति का पता चला तो उन्होने 1000 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भारत भेजने का फैसला किया जिसमें से 335 हनुमानगढ़, 335 खालसा एड और 330 दिल्ली  इंटरनेश्नल सेवा समिति को भिजवाए गए हैं। उन्होने कहा कि दान आसान है लेकिन सेवा करना बड़ा कार्य है। विधायक और जिला कलक्टर के सहयोग से तीन दिन में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर हनुमानगढ़ पहुंच गए। अब जरूरतमंद लोगों को ये उपलब्ध हों। 

करीब डेढ़ करोड़ रूपए मूल्य के 335 कंंसंट्रेटर


इस अवसर पर संगरिया विधायक श्री गुरदीप शाहपीणी ने कहा कि हमारे जिले में कोरोना की दूसरी लहर में सबसे बड़ी समस्या आक्सीजन की ही आ रही थी। ज्यादातर मरीजों को इसकी जरूरत महसूस हो रही है। दिल्ली में लोगों की हालत देखकर ढाबां के अमरीका निवासी डॉ. प्रीतपाल सिंह सिद्धू ने एक हजार ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन दिल्ली में देने भिजवाने का जब हमें पता चला तो हमने उनके भाई श्री रमनदीप सिद्धू और उनकी मां ढाबां सरपंच श्री सिमरजीत कौर से कहा कि हनुमानगढ़ जिले के लिए भी कुछ करें। सारा लोड जिला अस्पताल पर पड़ रहा है। ऎसे में उन्होने 335 ऑक्सीजन कंंसंट्रेटर हनुमानगढ़ को देने की बात कही। जिनकी लागत करीब डेढ़ करोड़ रूपए हैं।  इन मशीनों से बड़ा फायदा जिले को मिलेगा।   

भामाशाह के सहयोग से बचेगी कई जाने

 इस अवसर पर जिला कलक्टर श्री नथमल डिडेल ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर में जो मरीज अस्पताल में आ रहे हैं उनमें से 60 से 70 फीसदी मरीजों को ऑक्सीजन की आवश्यकता पड़ रही है। इस संकट काल में ढाबां के भामाशाह और वर्तमान में अमेरीकी बेस कंपनी सोलर डायग्नोसिस के सीईओ डॉ. प्रीत पाल सिंह सिद्धू ने बहुत ही मानवीयता का कार्य करते हुए जिला प्रशासन के लिए 335 ऑक्सीजन कंंसंट्रेटर निशुल्क प्रदान किए हैं। जिन्हें मंगलवार को ही जिले की विभिन्न तहसीलों की पीएससी, सीएचसी और जिला अस्पताल में भेज दिया जाएगा। उन्होने कहा कि इससे जिला अस्पताल का भी भार कम होगा। इससे लोगों में मानसिक रूप से संतुष्टी मिलेगी कि मुझे शुरूआती दौर में ही ऑक्सीजन मिल गई है। तीन चार दिन लगातार इससे ऑक्सीजन प्राप्त करेंगे तो उनकी रिकवरी रेट भी अच्छी हो जाएगी।बहुत ही कम समय में उन्होने ये कार्य किया है राज्य सरकार ने भी 12 प्रतिशत जीएसटी में भी राज्य सरकार के सहयोग से मिल गई। राज्य सरकार ने इसे बहुत ही सरल कर दिया। इससे हमें मात्र 3 दिन में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर प्राप्त हो गए। इससे हनुमानवासियों को बहुत सुविधा मिलेगी। जिला कलक्टर ने कहा कि जिला प्रशासन का लगातार प्रयास है कि जिले के लोगों के सहयोग से यहां लोगों को बचाए रखें किसी को ना मरने दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here