राजस्थान में एक बार फिर कांग्रेस सरकार पर संकट ?

The BJP is very excited by the election results of Jaipur, Hyderabad, and the BJP is dreaming of a Congress-free India, in the meantime, a big statement has been made by Chief Minister Ashok Gehlot, this state of Gehlot has once again warmed the state's politics. Ashok Gehlot in his address during the video conferencing program of the Congress office in Shivganj today targeted the leaders of the Bharatiya Janata Party and said that the BJP has been trying to topple elected governments in the country.

0
280

जयपुर ,हैदराबाद के चुनाव नतीजो से भाजपा अति उत्साहित है ,और भाजपा कांग्रेस मुक्त भारत का सपना देखा रही है इस बीचा एक बड़ा बयान  मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दिया है ,गहलोत के इस बयाँ से एक बार फिर प्रदेश की सियासत गरमा गई है। अशोक गहलोत ने आज शिवगंज में कांग्रेस कार्यालय के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कार्यक्रम के दौरान संबोधन में भारतीय जनता पार्टी के नेताओ पर निशाना साधा और कहा है की भाजपा देश में चुनी हुई सरकारों को गिराने का प्रयास करती रही है राजस्थान में एक बार फिर से भाजपा के नेता सरकार गिराने का खेल शुरू कर चुका हैं।

कांग्रेस को विचारधारा पर नहीं रहा भरोषा

कोरोना काल और लॉक डाउन के दौर में राजस्थान में आये सियासी भूचाल की आग अभी ठंडी भी नहीं हुई थी की फिर से एक बार आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो चूका है,इस को लेकर कई मायने निकले जा सकते है की क्या कांग्रेस विचारधारा इतनी लचर और बाजारू ही गई है की अब इसे अभी भी कोई भी खरीद सकता है! मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह को इस पुरे सडयंत्र का सूत्रधार माना है ,गहलोत ने कहा की राजस्थान के बागी विधायको से धर्मेंद्र प्रधान और अमित शाह से मुलाकात की थी इसकी जानकरी खुद बागी विधायको ने ही दी है ,विधायको कहना था की अमित शाह ने कहा था की हम 5 राज्यों में सर्कार गिरा चुके है और अब राजस्थान की बारी है ,

विधायको को बर्खास्त कर बचाई सरकार

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा की 34 दिन होटल में विधायकों को हमने रखा था अजय माकन, अविनाश पांडे, रणदीप सुरजेवाला, वेणुगोपाल, जैसे नेताओं की ,मौजूदगी और जनता के सहयोग से हम सरकार बचाने में कामयाब रहे थे। इस दौरान हमने कई विधायको को बर्खास्त भी किया था , तब जाकर सरकार को बचाने में कामयाब रहे, राजस्थान की जनता विधायकों को फोन करके कहती थी किसी भी कीमत पर सरकार नहीं गिरनी चाहिए।आप सरकार बचाओ प्रदेश की जनता की सेवा कांग्रेस कार्यकर्ता करेगा,प्रदेश की जनता द्वारा चुनी हुई सरकार को गिराने का सपना देखने वाले नेताओ को वक्त आने पर प्रदेश की जनता जरुर देगी !

अमित शाह रच रहे है षडयंत्र

अशोक गहलोत ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर यह षडयंत्र रचने का आरोप लगाते हुए कहा कि कहां तो एक तरफ सरदार वल्लभभाई पटेल जैसे देश के गृहमंत्री थे और कहां आज के गृह मंत्री अमित शाह है। लेकिन अब सवाल यह भी उठने लगे है की क्या अविनाश पांडये की विदाई  और अजय माकन को प्रदेश प्रभारी बना कर सुलह का सपना देखने वाले आला कमान का सपना साकार नहीं होगा!

गुलाब चंद कटारिया का बयान

भारतीय जनता पार्टी की और से सदन में प्रतिपक्ष के नेता गुलाब चंद कटारिया ने कहा की मुख्यमंत्री अंदर से बहुत घबराए हुए हैं। सरकार के गठन, दिल्ली में परेड, उपमुख्यमंत्री को इग्नोर किए जाने के बाद। धीरे-धीरे कांग्रेस और सरकार में लावा इकट्ठा होता चला गया। बाड़ा बंदी में रख कर विधायकों को जो आश्वासन दिए गए वो पूरे नहीं हुए। इसका जीता जगता प्रमाण खुद के ही नेता संयम लोढ़ा ने बांसवाडा में बयान दे कर दे दिया था की सरकार  बचाने के लिए बी टी पी विधायको को पैसा देना पड़ा था ,

सचिन से संवाद होता तो नहीं देने पड़ते ऐसे बयान

कटारिया ने कहा की मुख्यमंत्री आला कमान को गुमराह करने के लिए ऐसे बयान दिए जा रहे है ताकि उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट पर संदेह बना रहा और गहलोत को अपनी कुर्सी ना छोड़नी पड़े,पिछले सियासी तूफान के बाद से अब तक गहलोत और पायलट में आपसी संवाद शुरू नहीं हुआ है ,पायलट के पास ना अभी सत्ता में कोई पद है और नही संगठन में ऐसे में जैसे ही कैबिनेट का गठन होगा उस दिन यह सरकार अपने आप ही गिर जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here