मिथुन राशि मे शुक्र और बुध के साथ होने से 28 मई के बाद से देश मे बढ़ेगी खुशहाली,महामारी ओर आपदा से मिलेगी राहत..

0
19

After May 28 with Venus and Mercury in Gemini, the country will increase prosperity, relief from epidemics and disaster

वैवाहिक सुख और वैभव देने वाले शुक्र 28 मई को करेंगे राशि परिवर्तन
सुख और वैभव देने वाले शुक्र करेंगे मिथुन राशि में प्रवेश
28 मई को वृषभ से मिथुन राशि में प्रवेश करेगा शुक्र

फलित ज्योतिष में महत्वपूर्ण स्थान रखने वाले ग्रह शुक्र 28 मई 2021 को मिथुन राशि में प्रवेश करने जा रहा है। वर्तमान समय में शुक्र वृषभ राशि में गोचर कर रहे हैं, लेकिन 28 मई 2021 शुक्रवार को वृषभ राशि से निकल कर मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे। पाल बालाजी ज्योतिष संस्थान जयपुर के निदेशक ज्योतिषाचार्य अनीष व्यास ने बताया कि शुक्र इस दिन रात 11 बजकर 44 मिनट पर मिथुन राशि में गोचर करेंगे। मिथुन राशि में शुक्र 22 जून 2021 तक रहेंगे। मिथुन राशि पर इनके मित्र ग्रह बुध पहले से ही विद्यमान है अतः बुध और शुक्र का एक साथ रहना पृथ्वी वासियों के लिए बहुत सुखद परिणाम दायक रहेगा। ज्योतिष में शुक्र को धन, मूल्य, संगीत, सौंदर्य, मनोरंजन, बंधन ऊर्जा, प्रेम, संबंध की भावना, जीवनसाथी, माता प्रेम, रचनात्मकता, विवाह, संबंध, कला, समर्पण, मीडिया, फैशन, पेंटिंग का कारक ग्रह माना जाता है।

ज्योतिषाचार्य अनीष व्यास ने बताया कि शुक्र को सभी ग्रहों में सबसे चमकदार ग्रह माना जाता है। चूंकि शुक्र एक शुभ ग्रह है इसलिए कुंडली में इसकी अच्छी स्थिति से जातकों को जीवन में कई सुख सुविधाएँ मिलती हैं लेकिन मुख्य रुप से प्रेम, भौतिक सुखों में इसकी मजबूती से वृद्धि होती है। इसके साथ ही वैवाहिक जीवन में भी शुक्र की स्थिति का असर पड़ता है, यदि कुंडली में शुक्र अच्छी स्थिति में है तो दांपत्य जीवन सुखद रहता है। वहीं शुक्र की दुर्बल स्थिति व्यक्ति के वैवाहिक जीवन को खराब कर सकती है। शनि व बुध शुक्र के मित्र ग्रहों में आते है। शुक्र ग्रह के शत्रुओं में सूर्य व चन्द्रमा है। शुक्र के साथ गुरु व मंगल सम सम्बन्ध रखते हैं। वृषभ एवं तुला राशि के स्वामी शुक्र कन्या राशि में नीच राशिगत संज्ञक तथा मीन राशि में उच्चराशिगत संज्ञक कहे गए हैं।

शुक्र के पास अमृत संजीवनी
विश्वविख्यात भविष्यवक्ता और कुण्डली विश्ल़ेषक अनीष व्यास ने बताया कि अमृत संजीवनी के मालिक शुक्र पृथ्वी के साथ हैं और शुक्र के पास अमृत संजीवनी है। कोरोना महामारी से होने वाली मृत्यु दर में कमी आएगी और कोरोना का असर न्यूनतम होगा। प्राकृतिक आपदा और अप्रिय घटनाएं जन शून्य स्थानों पर होने की संभावना अधिक है। शुक्र अमृत संजीवनी के कारण दुर्घटना के शिकार लोगों को बचाने में सफल रहेंगे।

शुक्र का गोचर शुभ
मिथुन, सिंह, कन्या, तुला, कुंभ
शुक्र का गोचर अशुभ
कर्क , मकर, वृश्चिक
शुक्र का गोचर सामान्य
मेष, वृष, धनु, मीन

शुक्र का शुभ-अशुभ प्रभाव
विख्यात कुण्डली विश्ल़ेषक अनीष व्यास ने बताया कि शुक्र के राशि परिवर्तन से बिजनेस करने वाले लोगों के लिए समय अच्छा रहेगा। रोजगार के क्षेत्रों में वृद्धि होगी। आय में बढ़ोतरी होगी। देश की अर्थव्यवस्था के लिए शुभ रहेगा। खाने की चीजों की कीमतें सामान्य रहेंगी। सब्जियां, तिलहन और दलहन की कीमतें कम होंगी। मशीनरी समान महंगे हो सकते हैं। व्यापार में तेजी रहेगी। सोने चांदी के भाव में वृद्धि होगी। भौतिक सुख और वैवाहिक सुख में वृद्धि होगी। कानूनी मामलों में वृद्धि होगी। सुख-सुविधाओं की चीजों में बढ़ोत्तरी भी हो सकती है इसके साथ ही राजनीति में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। शुक्र के अशुभ प्रभाव से स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां भी होती है।

शुक्र ग्रह के उपाय
भविष्यवक्ता और कुण्डली विश्ल़ेषक अनीष व्यास ने बताया कि लक्ष्मी माता की उपासना करें। सफेद वस्त्र दान करें। भोजन का कुछ हिस्सा गाय, कौवे और कुत्ते को दें। शुक्रवार का व्रत रखें और उस दिन खटाई न खाएं। चमकदार सफेद एवं गुलाबी रंग का प्रयोग करें। श्री सूक्त का पाठ करें। शुक्रवार के दिन दही, खीर, ज्वार, इत्र, रंग-बिरंगे कपड़े, चांदी, चावल इत्यादि वस्तुएं दान करें।

आइए भविष्यवक्ता और कुण्डली विश्ल़ेषक अनीष व्यास से जानते हैं कि शुक्र का मिथुन राशि में प्रवेश करने से राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा।
मेष राशि
कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त करेंगे। हर कोई आपकी तारीफ करेगा। धैर्य से काम लेंगे। इस समय धन- खर्च अधिक करेंगे। नौकरी और व्यापार के लिए समय अच्छा है। दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। खान- पान का ध्यान रखने की आवश्यकता है।

वृषभ राशि
आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। परिवार के सदस्यों का सहयोग मिलेगा। लेन- देने के लिए समय काफी अच्छा है। नया वाहन या मकान लेने के योग भी बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र में हर किसी पर भरोसा करने से बचें। प्रेम संबंधों में मधुरता आएगी।

मिथुन राशि
मान- सम्मान और पद- प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। नौकरी और व्यापार में तरक्की के योग बन रहे हैं। शिक्षा से जुड़े लोगों के लिए ये समय किसी वरदान से कम नहीं है। विवाह के योग बन रहे हैं। जीवनसाथी के साथ अधिक से अधिक समय व्यतीत करें। स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है।

कर्क राशि
धन- हानि हो सकती है। इस समय सोच- समझकर धन खर्च करें। इस समय लेन- देने से बचने का प्रयास करें। वाद- विवाद हो सकता है। परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा। यह समय आपके लिए शुभ नहीं कहा जा सकता है।

सिंह राशि
सफलता प्राप्त करेंगे, लेकिन आपको कड़ी मेहनत करनी होगी। धन- लाभ होने के योग बन रहे हैं। व्यापार के लिए ये समय किसी वरदान से कम नहीं है। इस समय लेन- देन न करें। स्वास्थ्य का ध्यान रखने की आवश्यकता है।

कन्या राशि
कार्यों में सफलता प्राप्ति के योग बन रहे हैं। नौकरी में तरक्की होगी। परिवार के सदस्यों के साथ समय व्यतीत करेंगे। दांपत्य जीवन में सुख का अनुभव करेंगे। आध्यात्मिक और धार्मिक कार्यों में हिस्सा लेने का अवसर मिलेगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा।

तुला राशि
तुला राशि का भाग्योदय होने जा रहा है। कार्यों में सफलता मिलेगी।धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में हिस्सा लेने का अवसर मिलेगा। नौकरी और व्यापार के लिए समय शुभ है। परिवार के सदस्यों का सहयोग मिलेगा। विवाह के योग भी बन रहे हैं। स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है।

वृश्चिक राशि
जीवनसाथी के समय बिताएं, नहीं तो दांपत्य जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आर्थिक पक्ष सामान्य रहेगा, लेकिन धन का अधिक खर्च न करें। मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है। शत्रुओं से सावधान रहने की आवश्यकता है। स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है।

धनु राशि
धनु राशि के जातकों के लिए ये समय शुभ कहा जा सकता है। व्यापार में लाभ होने के योग बन रहे हैं। नौकरी में तरक्की हो सकती है। दांपत्य जीवन में सुख का अनुभव करेंगे। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखने की आवश्यकता है। धन- लाभ हो सकता है।

मकर राशि
मकर राशि के जातकों के लिए ये समय शुभ नहीं कहा जा सकता है। परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इस समय धैर्य से काम लें। धन- हानि हो सकती है। इस समय लेन- देन न करें। दांपत्य जीवन में भी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें।

कुंभ राशि
पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। कार्यों में सफलता प्राप्त करेंगे। नौकरी और व्यापार में तरक्की के योग भी बन रहे हैं। शिक्षा से जुड़े लोगों के लिए समय काफी अच्छा है। लेन- देन के लिए समय अच्छा है। धन- लाभ हो सकता है। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। मान- सम्मान और पद- प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

मीन राशि
नया वाहन या मकान खरीद सकते हैं। नौकरी और व्यापार में सफलता प्राप्त करने के लिए अधिक मेहनत करनी होगी, लेकिन मेहनत करने के बाद सफलता अवश्य प्राप्त करेंगे। किसी बाहरी व्यक्ति पर भरोसा न करें। प्रेम संबंधों में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। वाद-विवाद से दूर रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here